DSP Joginder Sharma said the reason why Dhoni is going out of the team

DSP Joginder Sharma said the reason why Dhoni is going out of the team


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी क्या फिर से मैदान पर खेलते दिखेंगे, यह एक बड़ा सवाल है। इस दिग्गज ने इंग्लैंड में हुए आईसीसी विश्व कप के बाद टीम में वापसी नहीं की। अब खबरें आ रही हैं कि धोनी आईपीएल में खेलने के बाद टी20 विश्व कप में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। हालांकि, इसपर भी संदेह है। धोनी के संन्यास की अटकलें बनी हुई हैं, लेकिन वो कब ये फैसला लेते हैं, देखने वाली बात रहेगी। पर धोनी के ना खेलने पर 2007 टी20 विश्व कप की जीत का हिस्सा रहे पूर्व क्रिकेटर जोगिंदर शर्मा का मानना है कि धोनी निजी कारणों के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं।

जोगिंदर ने द टाइम्स ऑफ इंडिया को एकमरा स्पोर्ट्स लिटरेचर हॉलिडे के मौके पर कहा, "धोनी शारीरिक और मानसिक दोनों रूप से बहुत मजबूत है। उनके द्वारा लिए गए फैसले (2019 विश्व कप के बाद नहीं खेलने) के पीछे कई कारण हो सकते हैं। उनका एक परिवार है, एक निजी जीवन है, हो सकता है कि वह एक अलग तरीके से तैयारी कर रहे हों।"

भारत ने फाइनल में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर टी20 विश्व कप का खिताब जीता था। इस पल को याद करते हुए जोगिंदर ने कहा, "हम बांग्लादेश से भी हार गए थे। इसलिए सभी वरिष्ठ खिलाड़ियों ने आराम किया। पहली बार कप्तान के रूप में एमएस धोनी के नेतृत्व में यह एक नई टीम थी। कुछ वरिष्ठ खिलाड़ी थे, बाकी सभी युवा खिलाड़ी थे। किसी ने हमसे टी20 विश्व कप के नॉकआउट में पहुंचने की उम्मीद नहीं की थी। लेकिन हमें किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा निर्देशित किया जा रहा था जो खेल के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक बन गया ... नतीजा यह हुआ कि हमने ट्रॉफी जीती।''

बता दें कि जोगिंदर अब हरियाणा पुलिस के साथ डीएसपी के रूप में काम करते हैं। 36 वर्षीय जोगिंदर ने भारत के लिए 4 वनडे और 4 टी20 मैच खेले। उन्होंने धोनी की कप्तानी में आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए भी 16 मैच खेले। साल 2011 में वह कार हादसे का शिकार हुए जिससे सिर में चोट आने के बाद वह क्रिकेट से दूर हो गए।

Related Posts
Previous
« Prev Post