Indore T20, IND vs SL: Runs fiercely in Holkar, know what the pitch report says

Indore T20, IND vs SL: Runs fiercely in Holkar, know what the pitch report says



नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में जसप्रीत बुमराह और शिखर धवन की मैदान पर वापसी पर नजरें लगाये दर्शकों का इंतजार गुवाहाटी की बारिश और बारसपारा स्टेडियम की बदइंतजामी की वजह से बढ़ गया है। अब मंगलवार को होल्कर स्टेडियम में होने वाले मैच में दर्शकों की नजरें एक बार फिर इन खिलाड़ियों की वापसी के दौरान प्रदर्शन पर होगी। रविवार को भारी बारिश के चलते और बाद में पिच के गीलेपन की वजह से भिड़ंत से महरूम रह गई यह टीमें अब मंगलवार को होल्कर स्टेडियम में एक दूसरे का सामना करेंगी।

मैदान पर एक बार फिर निगाहें धवन-बुमराह पर

चोट से उबर कर मैदान पर वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह और शिखर धवन के लिये श्रीलंका के खिलाफ यह टी20 सीरीज फिटनेस साबित करने का बड़ा मौका है। पहले मैच में भी इन दोनों खिलाड़ियों पर सभी की नजरें टिकी हुई थी, लेकिन बारिश के खलल के बाद होल्कर मैच का इंतजार करना पड़ रहा है।
वेस्टइंडीज को मात देने के बाद भारत ने लंबे ब्रेक के बाद मैदान पर वापसी की थी लेकिन बारिश के चलते मैच नहीं हो पाया जिससे उसे एक और हल्का ब्रेक मिल गया। अब जसप्रीत बुमराह, शिखर धवन भी बेताब होंगे की वह अपनी लय हासिल करें। श्रीलंका से बेहतर मौका उन्हें मिल भी नहीं सकता।


संजू सैमसन को उतारने के लिये बढ़ सकता है इंतजार

पहला मैच रद्द होने के चलते टीम के साथ प्रयोग करने के मौके भी कम हो गये हैं, क्योंकि अब सीरीज में बाकी दोनों मुकाबले अहम हो गये हैं। ऐसे में संजू सैमसन का मैदान पर उतरने का इंतजार बढ़ सकता है।
गुवाहाटी टी20 में भारत-श्रीलंका के बीच टॉस हुआ था जिसके बाद घोषित की गई टीम में संजू सैमसन का नाम नहीं था। लेकिन अब उन्हें शामिल करने के मौके और कम हो गये हैं क्योंकि मैचों के अहम होने के लिहाज से हो सकता है कि कप्तान विराट कोहली टीम में प्रयोग न करें। इस सीरीज की शुरुआत से उम्मीद थी कि श्रीलंका जैसी टीम के साथ सैमसन को मौका दिया जा सकता है।


होल्कर में कभी नहीं हारा है भारत

भारत ने इस मैदान पर अब तक 8 अतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है, जबकि इस मैदान पर उसने श्रीलंका के ही खिलाफ अपना इकलौता टी20 मैच 22 दिसंबर, 2017 को खेला था। इस मैच में भारत ने 88 रनों से जीत हासिल की थी। उस मैच में रोहित शर्मा ने शतक जमाया था और भारत को टी-20 के अपने सर्वोच्च स्कोर 260 रनों तक पहुंचा दिया था।



होल्कर में होगी रनों की बरसात

होल्कर स्टेडियम के विकेट की बात करें तो यहां कि पिच शुरु से ही बल्लेबाजों के लिये मददगार मानी जाती है। ऐसे में मंगलवार को इस मैदान पर पानी की नहीं बल्कि रनों की बारिश देखने को मिल सकती है। इस सीरीज में रोहित शर्मा को आराम दिया गया है लेकिन धवन और उनके सलामी जोड़ीदार लोकेश राहुल भी बड़ा स्कोर करने का माद्दा रखते हैं। वहीं कप्तान विराट कोहली भी किसी लिहाज से पीछे रहने वाले नहीं है।
श्रीलंका की उस टीम के कुछ खिलाड़ी जैसे एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला भी इस टीम में हैं। श्रीलंका की कोशिश होगी की इस मैदान पर वह नई यादें जो उसके लिए सकारात्मक हो, लेकर जाए।

इनमें से चुने जायेंगे अंतिम 11 खिलाड़ी

भारत : विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), लोकेश राहुल, नवदीप सैनी, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दूल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर।
श्रीलंका : लसिथ मलिंगा (कप्तान), धनंजय डी सिल्वा, वानिंडु हसारंगा, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), ओशाडा फर्नाडो, अविश्का फर्नाडो, दानुष्का गुणाथिलका, लाहिरु कुमारा, एंजेलो मैथ्यूज, कुशल मेंडिस, कुशल परेरा, भानुका राजापक्षा, कासुन राजिथा, लक्षण संदकाना, दासुन शनका, इसुरु उदाना।

Related Posts
Previous
« Prev Post